मोदी सरकार के कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस राष्ट्रव्यापी आंदोलन, दो करोड़ हस्ताक्षर जुटाने चलाएगी अभियान | Congress to hold nationwide demonstration against agriculture bills

मोदी सरकार के कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस राष्ट्रव्यापी आंदोलन, दो करोड़ हस्ताक्षर जुटाने चलाएगी अभियान

मोदी सरकार के कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस राष्ट्रव्यापी आंदोलन, दो करोड़ हस्ताक्षर जुटाने चलाएगी अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 21, 2020/1:40 pm IST

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह संसद में पारित किए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद के सी वेणुगोपाल ने कहा कि इन विधेयकों के खिलाफ किसानों और गरीब लोगों के दो करोड़ हस्ताक्षर जुटाने के लिए पार्टी अभियान चलाएगी।

Read More: 22 से 28 सितंबर तक हाईकोर्ट में नहीं होगी सुनवाई, नया मामला भी नहीं किया जाएगा स्वीकार

उन्होंने कहा कि इसके बाद राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कृषि विधेयकों के खिलाफ देशभर में श्रृंखलाबद्ध तरीके से प्रेसवार्ता भी आयोजित की जाएगी।

Read More: डॉ राजेश कुमार पाठक होंगे रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के नए कुलपति, राज्यपाल अनुसुइया ने की नियुक्त

उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेता अपने-अपने राज्यों में रैली निकालेंगे और संबंधित राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेंगे। इस दौरान, कांग्रेस ने कृषि विधेयकों के संबंध में शिरोमणि अकाली दल पर ”दोहरे नीति” का आरोप लगाते हुए पूछा कि वे सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग क्यों नहीं हो रहे हैं? कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल संसद में पारित किए गए कृषि विधेयकों को किसान विरोधी करार दे रहे हैं।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 2 हजार के पार, आज ​2523 नए मरीजों की पुष्टि