सहारनपुर जिले में भी कोरोना कर्फ्यू में छूट, अब सिर्फ तीन जिले प्रभावित | Corona curfew relaxed in Saharanpur district, now only three districts affected

सहारनपुर जिले में भी कोरोना कर्फ्यू में छूट, अब सिर्फ तीन जिले प्रभावित

सहारनपुर जिले में भी कोरोना कर्फ्यू में छूट, अब सिर्फ तीन जिले प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 7, 2021/12:59 pm IST

लखनऊ, सात जून (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार ने एक और जिले में सप्ताह में पांच दिन सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद मंगलवार से सहारनपुर जिले में कोरोना कर्फ्यू में छूट मिलेगी और अब राज्य के सिर्फ तीन जिलों में आंशिक कोरोना कर्फ्यू है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को डिजिटल रूप से आयोजित एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और सहारनपुर में कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री को बैठक में यह अवगत कराया गया कि सहारनपुर में कोरोना संक्रमण के उपचाराधीन मामलों की संख्या 600 से कम हो गई है। इसके दृष्टिगत सहारनपुर में मंगलवार सुबह सात बजे से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि कम होती संक्रमण दर के दृष्टिगत जिलों में कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रखने के लिए 600 उपचाराधीन मामलों का मानक तय किया गया है। सोमवार तक 71 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से छूट मिल चुकी है और मौजूदा स्थिति के अनुसार अब सहारनपुर जिले में कुल उपचाराधीन मरीजों की संख्या 600 से कम हो गई है।

उन्होंने कहा कि साप्ताहिक व रात्रिकालीन प्रतिबंधों सहित अन्य सभी संबंधित नियम सहारनपुर जिले में भी लागू रहेंगे और अब सिर्फ राज्‍य के तीन जिलों मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा तथा इन जिलों के संबंध में मंगलवार को विचार किया जाएगा।

भाषा आनन्द नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)