कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने लगाए नए यात्रा प्रतिबंध | Corona virus: Australia's PM imposes new travel ban

कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने लगाए नए यात्रा प्रतिबंध

कोरोना वायरस: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने लगाए नए यात्रा प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 8, 2021/7:51 am IST

(नताशा चाकू)

मेलबर्न, आठ जनवरी (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने ब्रिसबेन के एक होटल के एक सफाईकर्मी को ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाए जाने के बाद शुक्रवार को विदेश यात्राओं पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की।

अधिकारियों ने क्वीन्सलैंड प्रांत की राजधानी में तीन दिन के नये लॉकडाउन की घोषणा भी की है।

क्वीन्सलैंड की प्रीमियर एनस्टाशिया पलाश्चुक ने ब्रिटेन में सामने आए कोविड-19 के नए स्वरूप से ब्रिसबेन ‘क्वारंटाइन होटल’ के एक सफाईकर्मी के संक्रमित पाए जाने की जानकारी देने के बाद वहां तीन दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की।

इसके बाद ही प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोविड-19 के नए स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए नए यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा की।

मॉरिसन ने कहा कि कहा कि विदेशों में पंजीकृत 80 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई उन देशों में थे, जहां ब्रिटेन में सामने आए कोविड-19 के नए स्वरूप के मामले सामन आए हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के अन्य स्वरूप भी फैल रहे है। इसलिए उन्हें भी नियमों में बदलाव करने की जरूरत है।

मॉरिसन ने कहा कि राष्ट्रीय मंत्रिमंडल ने विदेशों से आने वाले लोगों की यात्रा शुरू होने से खत्म होने तक (‘एंड-टू-एंड’) की प्रक्रिया को कड़ा करने को मंजूरी दे दी है।

उन्होंने बताया कि न्यू साउथ वेल्स, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड में आने वाले विदेशी यात्रियों की सीमा भी घटाकर 50 प्रतिशत की गई है।

भाषा निहारिका शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)