कोरोना वायरस: अरुणाचल प्रदेश में संक्रमण के पांच नए मामले आए सामने | Corona virus: Five new cases of infection reported in Arunachal Pradesh

कोरोना वायरस: अरुणाचल प्रदेश में संक्रमण के पांच नए मामले आए सामने

कोरोना वायरस: अरुणाचल प्रदेश में संक्रमण के पांच नए मामले आए सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 11, 2021/5:50 am IST

ईटानगर, 11 जनवरी (भाषा) अरुणाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए है, जिसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16,772 हो गई है।

राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. लोबसांग जाम्पा ने बताया कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स रीजन में तीन नए मामले और लेपराडा एवं लोअर सियांग जिलों में एक-एक नया मामला सामने आया है।

उन्होंने बताया कि जो पांच नए मामले सामने आए हैं, उनमें से चार की पुष्टि रैपिड एंटीजन जांच और एक की पुष्टि आरटी-पीसीआर जांच के जरिए हुई।

जाम्पा ने बताया कि रविवार को तीन और संक्रमित लोग स्वस्थ हो गए, जिसके बाद राज्य में संक्रमणमुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 16,650 हो गई है।

एसएसओ ने बताया कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण के बाद लोगों के स्वस्थ होने की दर 99.27 प्रतिशत है।

अरुणाचल प्रदेश में इस समय 66 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि 56 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में संक्रमण से मृत्यु दर 0.33 प्रतिशत है।

राजधानी परिसर क्षेत्र में संक्रमण के सबसे अधिक (23) उपचाराधीन मरीज हैं। इसके बाद ईस्ट सियांग (12) और तवांग (10) का नंबर है।

डॉ. जाम्पा ने बताया कि राज्य में अब तक 3,83,621 नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से रविवार को 556 नमूनों की जांच की गई।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)