सुरक्षा के बीच और कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ पुडुचेरी में मतगणना आरंभ | Counting begins in Puducherry amid security and with security measures from Covid-19

सुरक्षा के बीच और कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ पुडुचेरी में मतगणना आरंभ

सुरक्षा के बीच और कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ पुडुचेरी में मतगणना आरंभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 2, 2021/3:55 am IST

पुडुचेरी, दो मई (भाषा) पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के तहत कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को मतगणना शुरू हो गई।

राज्य की 30 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान हुआ था। मतों की गिनती के साथ ही कुल 324 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत तय होगी।

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह आठ बजे सबसे पहले डाक मतों की गिनती आरंभ हुई और इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मतों की गिनती की जाएगी।

प्राधिकारियों ने बताया कि मतगणना पुडुचेरी क्षेत्र के तीन मतदान केंद्रों में हो रही है। इनमें मोतीलाल नेहरू सरकारी पॉलीटेकनिक कॉलेज, महिला पॉलीटेकनिक कॉलेज और टैगोर कला व विज्ञान कॉलेज शामिल हैं।

कराइकल, माहे और यनम क्षेत्रों में भी मतों की गिनती की जा रही है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी शूरवीर सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 17,300 डाक मत प्राप्त हुए हैं।

कोरोना से बचाव के उपायों के तहत निर्वाचन आयोग ने जश्न मनाने और मिठाइयां बांटने पर रोक लगा रखी है।

प्रदेश के 10.04 लाख मतदाताओं में से 82 फीसदी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

राज्य में एन रंगास्वामी के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया एन आर कांग्रेस (एआईएनआरसी), ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) और भाजपा के गठबंधन का सीधा मुकाबला कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और अन्य क्षेत्रीय दलों के गठबंधन से है।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)