अदालत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पाठ्यक्रम के हिसाब से ओबीई परिणाम की जानकारी मांगी | Court seeks details of OBE result from Delhi University as per syllabus

अदालत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पाठ्यक्रम के हिसाब से ओबीई परिणाम की जानकारी मांगी

अदालत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पाठ्यक्रम के हिसाब से ओबीई परिणाम की जानकारी मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 18, 2020/11:03 am IST

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय से उन पाठ्यक्रमों की जानकारी मांगी, जिनकी ओपन बुक परीक्षा का परिणाम आ गया है और यह भी पूछा की बाकी पाठ्यक्रमों के परिणाम कब तक आएंगे। विश्वविद्यालय ने यह परीक्षा अगस्त में ली थी।

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने कहा, ‘‘दिल्ली विश्वविद्यालय पांच दिन में हलफनामा देकर बताएं की किन पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम आ गए हैं और किनके अभी तक नहीं घोषित हुए हैं। यह भी बताएं कि बाकी परीक्षाओं के परिणाम कब तक आएंगे।’’

उच्च न्यायालय कई छात्रों की अर्जी पर सुनवाई कर रहा था जिसमें उन्होंने कहा है कि अगस्त में हुई अंतिम वर्ष की परीक्षा के परिणाम अभी तक नहीं आए हैं और इस कारण वे आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं।

कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया है कि वे लोग परीक्षा में शामिल हुए थे, लेकिन विश्वविद्यालय ने उन्हें अनुपस्थित दिखाया है।

अदालत ने विश्वविद्यालय से इस मुद्दे पर भी ध्यान देने और 25 नवंबर से पहले हलफनामा दायर करने को कहा है।

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 26 नवंबर की तारीख तय करते हुए डीन, परीक्षा प्रोफेसर डी. एस. रावत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुनवाई में उपस्थित रहने को कहा है।

न्यायाधीश ने कहा, ‘‘अब हमें फिर से सबकी निगरानी करनी होगी।’’

भाषा अर्पणा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers