नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी सहित 5 को नोटिस जारी.. मांगा गया जवाब | Court seeks response from Sonia and Rahul Gandhi in National Herald case

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी सहित 5 को नोटिस जारी.. मांगा गया जवाब

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी सहित 5 को नोटिस जारी.. मांगा गया जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : February 22, 2021/7:49 am IST

नई दिल्ली, 22 फरवरी (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत में सुनवाई पर रोक लगाते हुए सोमवार को मामले में आरोपी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य से भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर जवाब मांगा।

पढ़ें- प्रदेश में 65,000 लोगों को उपलब्ध होंगे रोजगार, 104…

भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। निचली अदालत ने उनकी याचिका में पेश किए गए प्रमुख साक्ष्यों के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी एवं अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

पढ़ें- MPPSC प्रारंभिक परीक्षा 2019 का मामला, हाईकोर्ट ने …

न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने सोनिया और राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और ‘यंग इंडिया’ (वायआई) से 12 अप्रैल तक स्वामी की याचिका पर जवाब देने को कहा।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ : सरकारी हेलीकॉप्टर पर कपल ने कराया फोटो …

भाजपा सांसद की ओर से पेश हुए वकील सत्या सभरवाल और गांधी परिवार तथा अन्य की ओर से पेश हुए वकील तरन्नुम चीमा ने उच्च न्यायालय के नोटिस जारी करने की और सुनवाई 12 अप्रैल तक स्थगित करने की पुष्टि की।

पढ़ें- शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से नाराज प्रशिक्षित डीएड-बीए…

भाजपा नेता ने निचली अदालत में दायर निजी आपराधिक शिकायत में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा अन्य लोगों पर नेशनल हेराल्ड के जरिए धोखाधड़ी एवं अनुचित तरीके से धन प्राप्त करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।