राहत, दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील, नई गाइडलाइन के साथ रखी ये शर्त | Covid-19: Dubai relaxes travel restrictions for visitors from other countries including India

राहत, दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील, नई गाइडलाइन के साथ रखी ये शर्त

राहत, दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील, नई गाइडलाइन के साथ रखी ये शर्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 19, 2021/7:07 pm IST

दुबई,19 जून (भाषा) दुबई ने भारत समेत कई अन्य देशों से आने वाले अपने निवासियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी है। हालांकि, ऐसे लोगों के लिए यूएई द्वारा स्वीकृत कोविड-19 टीके की दोनों खुराक लेना अनिवार्य है। मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है।

पढ़ें- दो बच्चे हुए तो सरकारी योजनाओं का नहीं मिलेगा लाभ.. इस राज्य सरकार ने लाया ‘दो बच्चा नीति’

गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक, दुबई में संकट एवं आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति ने दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों के संबंध में दुबई के यात्रा प्रोटोकॉल के अद्यतन होने की घोषणा की। इस समिति की अगुवाई शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद मख्तूम ने की।

पढ़ें- अभनपुर रोड पर ट्रक और कार में आमने सामने हुई भिड़ंत,…

इसके मुताबिक, भारत से दुबई आने वाले ऐसे यात्रियों को केवल वैध रिहायशी वीजा की आवश्यकता होगी जोकि संयुक्त अरब अमीरात द्वारा मान्य कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं।

पढ़ें- कल से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार, मॉल…

रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई सरकार ने जिन चार टीकों को मान्यता दी है उनमें सिनोफार्मा, फाइजर-बायोनटेक, स्पूतनिक-वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका शामिल है।