कोविड-19: बीमा कंपनियों का लाभ हो सकता है प्रभावित: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल | Covid-19: Insurance companies may benefit affected: ICICI Prudential

कोविड-19: बीमा कंपनियों का लाभ हो सकता है प्रभावित: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल

कोविड-19: बीमा कंपनियों का लाभ हो सकता है प्रभावित: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 20, 2021/1:29 pm IST

नयी दिल्ली, 20 जून (भाषा) बीमा कंपनी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि कोविड-19 से देश में बीमारी और मौत को लेकर अनिश्चितता बढ़ गयी है और कुछ समय तक इसका बीमा कंपनियों के काम में लाभ की स्थिति प्रभावित हो सकती है।

कंपनी ने 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि देश में कोविड-19 की तीसरी लहर के आने की आशंका है।

वर्ष 2020-21 में जीवन बीमा उद्योग की नयी पालिसी प्रीमियम आय में तीन प्रतिशत की मामूली वृद्धि हुई। इसमें कहा गया है कि जीवन बीमा उद्योग बचत पर केंद्रित बीमा पालिसियों के आकर्षण के कारण पारिवारिक बचत का पहले से अधिक हिस्सा आकर्षित कर रहा है और यह रुझान बना हुआ है।

कंपनी ने कहा, ‘महामारी की वजह से मृत्यु एवं रुग्णता दरों में वृद्धि को देखते हुए कुछ समय तक जीवन बीमा उद्योग में लाभ को लेकर चिंता रहेगी। महामारी की पहली लहर के एक साल बाद भी मृत्यु और रुग्णता पर इसके असर को लेकर बड़ी अनिश्चितता बनी हुई है।’

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि बीमा उद्योग पर्यावरण, सामाजिक एवं शासन (ईएसजी) मुद्दों से जुड़े उभरते जोखिमों का सामना कर रहा है। इनमें जलवायु परिवर्तन एक बड़ी चुनौती है।

भाषा प्रणव मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)