कोविड-19 प्रभाव: एचएमएसआई के कारखानों में एक मई से अस्थाई तौर पर उत्पादन होगा बंद | Covid-19 effect: HMSI factories to temporarily shut down production from May 1

कोविड-19 प्रभाव: एचएमएसआई के कारखानों में एक मई से अस्थाई तौर पर उत्पादन होगा बंद

कोविड-19 प्रभाव: एचएमएसआई के कारखानों में एक मई से अस्थाई तौर पर उत्पादन होगा बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 29, 2021/10:25 am IST

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) हौंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह एक मई से देशभर में स्थित अपने चार विनिर्माण संयंत्रों को 15 दिन के लिये अस्थाई तौर पर बंद करेगी। देश में कोविड- 19 की दूसरी लहर के चलते जारी गंभीर स्थिति और उसके बाद विभिन्न शहरों में लगाये जा रहे लॉकडाउन को देखते हुये यह कदम उठाया जा रहा है।

दुपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि वह एक से 15 मई के दौरान उत्पादन में लगाई जाने वाली रोक का इस्तेमाल अपने संयंत्रों के सालाना रखरखाव गतिविधियों के लिये करेगी।

एचएमएसआई ने एक वक्तव्य में कहा है, ‘‘कोविड- 19 की बदलती परिस्थिति और बाजार में आने वाले सुधार को देखते हुये कंपनी आने वाले महीनों में अपनी उत्पादन योजनाओं की समीक्षा करेगी।’’

कंपनी ने कहा कि इस दौरान हौंडा के सभी कार्यालय सहयोगी व्यवसाय की निरंतरता बनाये रखने के लिये घर से काम करते रहेंगे। वह कंपनी के व्यवसायिक सहयोगियों और ग्राहकों को हर संभव सहायता देने के लिये काम करते रहेंगे।

दुपहिया कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसके विनिर्माण संयंत्रों में केवल जरूरी स्टाफ ही काम करेगा। एचएमएसआई के हरियाणा के मानेसर, राजस्थान में तापुकारा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुंजरात के विठलपुर में कारखाने हैं। इन सभी कारखानों की 64 लाख दुपहिया वाहन सालाना तैयार करने की क्षमता है।

इससे पहले मारुति सुजूकी इंडिया ने भी हरियाणा स्थित अपने दो संयंत्रों को रखरखाव के लिये समय से पहले बंद करने की घोषणा की। एमजी मोटर इंडिया ने भी गुजरात के हलोल स्थिति विनिर्माण संयंत्र को भी कोविद-19 से बचने के लिये सात दिन के लिये बंद करने की घोषणा की है।

हीरो मोटो कार्प, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भी अपने विभिन्न कारखानों को अस्थाई रूप से बंद करने की घोषणा कर चुके हैं।

भाषा

महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)