कोविड महामारी से दिल्ली के खान मार्केट में किराया जनवरी-मार्च में 17 प्रतिशत तक घटा | Covid epidemic reduces fares in Delhi's mine market by 17 per cent in January-March

कोविड महामारी से दिल्ली के खान मार्केट में किराया जनवरी-मार्च में 17 प्रतिशत तक घटा

कोविड महामारी से दिल्ली के खान मार्केट में किराया जनवरी-मार्च में 17 प्रतिशत तक घटा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 3, 2021/6:31 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) कोविड-19 महामारी के कारण दिल्ली के मशहूर और महंगे खुदरा बाजार खान मार्केट में मासिक किराया जनवरी-मार्च के दौरान पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 8 से 17 प्रतिशत कम हो गया। संपत्ति के बारे में परामर्श देने वाली एनरॉक ने यह जानकारी दी।

कंपनी के बयान के अनुसार इसी अवधि में मुंबई में बांद्रा लिंकिंग रोड, काला घोड़ा और फोर्ट में जैसे बाजारों में भी किराया 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत कम हुआ है।

एनरॉक रिटेल के मुख्य परिचालन अधिकारी और संयुक्त प्रबंध निदेशक पंकज रंजन ने कहा, ‘‘महामारी के कारण वर्ष 2020 की शुरूआत से खुदरा क्षेत्र सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। लॉकडाउन के बीच और उसके बाद के कुछ महीनों तक कोई बिक्री नहीं हुई। हम यह देख रहे हैं कि खुदरा दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं या भविष्य की खर्च योजनाओं को कम कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि इसके कारण प्रमुख शहरों में खुदरा बाजारों में औसत मासिक किराया घटा है।

हालांकि, कुछ ऐसे बाजार भी हैं, जहां किराये में वृद्धि की प्रवृत्ति है।

उदाहरण के लिये हैदराबद के गाचीबावली, बंजारा हिल्स, जुबली हिल्स जैसे जगहों पर औसत किराया 2021 की पहली तिमाही में 2020 की पहली तिमाही की तुलना में बढ़ा है।

भाषा

रमण महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)