अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग | Covid screening of passengers coming to Chhattisgarh from other states

अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग

अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 23, 2021/8:32 pm IST

रायपुर, 23 फरवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की स्क्रीनिंग और संपर्कों का पता लगाने का फैसला किया है।

राज्य के जनसंपर्क विभाग ने मंगलवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज्य सरकार ने सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है।

विज्ञप्ति के अनुसार, जारी निर्देश में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए।

रायपुर तथा जगदलपुर (बस्तर) विमानतल पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए।

जारी निर्देश में कहा गया है कि विशेषकर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली से सड़क तथा रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों की भी कोविड स्क्रीनिंग के लिए आवश्यक व्यवस्था रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन तथा अंतरराज्यीय प्रवेश स्थलों पर की जाए।

छत्तीसगढ़ में सोमवार तक 3,11,159 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में 3,04,355 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं तथा 2998 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में वायरस से संक्रमित 3806 लोगों की मौत हुई है।

भाषा संजीव शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers