दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा, जामिया के कब्रिस्तान में होंगे सुपुर्द-ए-खाक | Danish Siddiqui's mortal remains reach Delhi, to be delivered to Jamia cemetery

दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा, जामिया के कब्रिस्तान में होंगे सुपुर्द-ए-खाक

दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा, जामिया के कब्रिस्तान में होंगे सुपुर्द-ए-खाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 18, 2021/2:08 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (भाषा) अफगानिस्तान में मारे गए फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर रविवार शाम को दिल्ली लाया गया। उन्हें जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यह जानकारी विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने दी।

उन्होंने बताया, ‘‘एयर इंडिया का विमान दानिश सिद्दीकी का शव लेकर दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरा। सिद्दीकी जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पूर्व छात्र थे।

सिद्दीकी को वर्ष 2018 में समाचार एजेंसी रॉयटर के लिए काम करने के दौरान पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और गत शुक्रवार को पाकिस्तान की सीमा से लगते अफगानिस्तान के कस्बे स्पीन बोल्दक में उनकी हत्या कर दी गई थी। हत्या के समय वह अफगान विशेष बल के साथ जुड़े थे।

इससे पहले दिन में विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘ जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति ने फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के परिवार की उनके शव को विश्वविद्यालय के कब्रिस्तान में दफनाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। यह कब्रिस्तान विशेष तौर पर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों, उनके जीवनसाथी और नाबालिग बच्चों के लिए बनाया गया है।’’

सिद्दीकी ने इस विश्वविद्यालय से परास्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और उनके पिता अख्तर सिद्दीकी विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय के डीन थे।

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)