दारोगा की अस्पताल में मौत : परिजन ने किया हंगामा | Daroga dies in hospital: Family creates ruckus

दारोगा की अस्पताल में मौत : परिजन ने किया हंगामा

दारोगा की अस्पताल में मौत : परिजन ने किया हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 26, 2021/11:19 am IST

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश), 26 अप्रैल (भाषा) अलीगढ़ के जिला अस्पताल में इलाज के दौरान एक दारोगा की मौत हो जाने पर उनके परिजन ने लापरवाही और ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाते हुए वहां खासा हंगामा किया।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया रविवार रात जिले के दीनदयाल अस्पताल में इलाज के दौरान दारोगा शेरोमन सिंह की मौत हो गई जिसके बाद उनके परिजन ने इलाज में लापरवाही और ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

इस घटना के सिलसिले में दारोगा की चार बेटियों समेत पांच लोगों के खिलाफ चिकित्साकर्मियों पर हमला करने के आरोप में सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया।

इस घटना के विरोध में अस्पताल के डॉक्टरों तथा अर्धचिकित्साकर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी। वे मुकदमा दर्ज होने के बाद ही काम पर लौटे।

अस्पतालकर्मियों ने इलाज के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही के आरोप से इनकार किया है।

इस बीच, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज समेत ज्यादातर सरकारी तथा निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें मिल रही हैं।

एएमयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने जिला प्रशासन को ऑक्सीजन की कमी के कारण उत्पन्न गंभीर स्थिति से पहले ही अवगत करा दिया है।

इस बारे में पूछे जाने पर मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि अलीगढ़ मंडल में 20 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग है, जिसके सापेक्ष रविवार को सिर्फ 10 मेट्रिक टन ऑक्सीजन ही प्राप्त हुई है।

उन्होंने कहा कि मांग और आपूर्ति के इस अंतर को खत्म करने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं और उम्मीद है कि आज कुछ और मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त हो जाएगी।

भाषा सं सलीम राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)