मस्जिद में घुसकर इमाम की कथित पिटाई करने वाला दारोगा निलंबित | Daroga suspended for allegedly beating imam after entering mosque

मस्जिद में घुसकर इमाम की कथित पिटाई करने वाला दारोगा निलंबित

मस्जिद में घुसकर इमाम की कथित पिटाई करने वाला दारोगा निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 12, 2021/12:41 pm IST

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), 12 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के राजघाट क्षेत्र में एक मस्जिद में कथित रूप से इमाम से मारपीट और गाली गलौज करने के मामले में एक दारोगा को निलंबित कर उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गयी । पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की शाम राजघाट थाना क्षेत्र के पंडेहटा में स्थित नई मस्जिद के इमाम मोहम्मद हाशिम को पुलिस चौकी प्रभारी अरुण सिंह ने मस्जिद के अंदर कथित रूप से मारा-पीटा और गाली गलौज की। उन्होंने बताया कि इसके बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी को घेर लिया लेकिन बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने बुझाने पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपी पुलिस चौकी प्रभारी अरुण सिंह को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद सिंह के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इमाम मोहम्मद हाशिम का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मंगलवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे नमाज खत्म होने के बाद जब वह मस्जिद में थे तभी पुलिस चौकी प्रभारी अरुण सिंह ने वहां मौजूद कुछ लोगों पर कोविड-19 संक्रमण फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें डपटना शुरू किया।

इमाम का आरोप है कि दारोगा उनकी तरफ मुड़े़ और उन्हें पीटना शुरू कर दिया और इस दौरान उन्होंने गाली गलौज भी की।

उन्होंने वीडियो में कहा कि दरअसल चौकी प्रभारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर की छवि खराब करना चाहते थे। बहरहाल, इस बारे में पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी गई और उन्होंने फौरन कार्रवाई भी की।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers