कैलिफोर्निया में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार | Death toll from Covid-19 in California surpasses 25,000

कैलिफोर्निया में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार

कैलिफोर्निया में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : January 1, 2021/3:49 am IST

लॉस एंजिलिस, एक जनवरी (एपी) अमेरिका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार चली गई है।

देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में शुक्रवार को मौत का आंकड़ा 25 हजार के पार चला गय। यहां हाल ही में कोविड-19 के मामले बहुत अधिक बढ़ जाने से अस्पतालों, डॉक्टरों और नर्सों पर बोझ भी बहुत बढ़ गया है।

जन स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दक्षिणी कैलिफोर्निया और सैन जौक्विन वैली के अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों को भर्ती करने के लिए आईसीयू में जगह नहीं बची है। ऐसे हालात में अस्पताल मरीजों को ‘हॉलवे’, ‘कॉन्फ्रेंस रूम’, ‘कैफेटेरिया’, और ‘गिफ्ट शॉप’ में ठहरा रहे हैं। तंबू और स्कूलों में अस्थायी अस्पताल भी बनाए जा रहे हैं।

जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक करीब 38 हजार लोगों की मौत न्यूयॉर्क में हुई है। इसके बाद टेक्सास में 27 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई। वहीं कैलिफोर्निया इस सूची में तीसरे स्थान पर है, जहां 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

कैलिफोर्निया में कोविड-19 का पहला मामला पिछले साल जनवरी के अंत में सामने आया था। अगस्त तक वहां वायरस से 10 हजार लोगों की मौत हो गई थी।

एपी निहारिका मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)