कानपुर में बस और लोडर की टक्कर में मृतकों की संख्या 17 हुई, जांच के आदेश दिए गए | Death toll in bus and loader collision in Kanpur rises to 17, probe ordered

कानपुर में बस और लोडर की टक्कर में मृतकों की संख्या 17 हुई, जांच के आदेश दिए गए

कानपुर में बस और लोडर की टक्कर में मृतकों की संख्या 17 हुई, जांच के आदेश दिए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : June 9, 2021/7:02 am IST

कानपुर (उत्तर प्रदेश), नौ जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर बस और लोडर (भार वाहक) की भीषण टक्कर में एक और व्यक्ति की मौत होने से इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बुधवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार रात को सचेंडी थाना क्षेत्र में हुए इस हादसे में घायल एक बिस्किट फैक्ट्री के कर्मी की भी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। इसके साथ ही इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

कानपुर (बाहरी) के पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि हादसे में घायल आठ लोगों का लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उनमें से कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि मंगलवार देर शाम किसान नगर में तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी जो उछलकर राजमार्ग पर जा गिरा जबकि बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी।

सिंह ने कहा कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लगभग सभी यात्री दोनों वाहनों में फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। उनमें से 16 की मौत मंगलवार को ही हो गई थी।

इस बीच, कानपुर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उन्होंने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि उप जिलाधिकारी (सदर) दीपक कुमार पाल और सदर पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश यादव को संयुक्त रूप से इस मामले की जांच करके 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

भाषा सं सलीम आनन्द

मनीषा गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers