महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बावजूद मृतक संख्या दो हफ्ते के अपने न्यूनतम स्तर पर | Death toll rises to its lowest level of two weeks despite kohid-19 cases rising in Maharashtra

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बावजूद मृतक संख्या दो हफ्ते के अपने न्यूनतम स्तर पर

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बावजूद मृतक संख्या दो हफ्ते के अपने न्यूनतम स्तर पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 23, 2021/4:49 pm IST

मुंबई, 23 फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले हाल ही में बढ़ने के बावजूद इस महामारी से होने वाली मौतों की संख्या सोमवार को दो हफ्तों के अपने न्यूनतम स्तर पर रही।

राज्य में संक्रमण से सोमवार को 18 लोगों की मौत हुई।

इस बीच, मुंबई नगर निकाय आयुक्त आई एस चहल ने कहा है कि प्रतिदिन के मामलों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘हम मास्क पहनने और एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के नियमों के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने को लेकर कदम उठा रहे हैं। ’’

राज्य में सोमवार के संक्रमण के 5,210 नये मामले सामने आए, जबकि इससे पहले के तीन दिनों तक यह संख्या 6,000 से अधिक रही थी। सोमवार को संक्रमण के मामले पांच दिनों की न्यूनतम संख्या थी। हालांकि, मंगलवार को राज्यव्यापी मृतक संख्या बढ़ कर 51 हो गई।

राज्य के विदर्भ क्षेत्र में, खसतौर पर अमरावती, अकोला और यवतमाल जिलों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है, जिस कारण लोगों की गतिविधियों और कुछ वाणिज्यिक गतिविधियों पर पाबंदी लगानी पड़ी है।

भाषा

सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)