बचाव की मुद्रा में ट्रंप, दो महत्वपूर्ण राज्यों में मतदाताओं को लुभाने में जुटे | Defensive Trump engages in wooing voters in two key states

बचाव की मुद्रा में ट्रंप, दो महत्वपूर्ण राज्यों में मतदाताओं को लुभाने में जुटे

बचाव की मुद्रा में ट्रंप, दो महत्वपूर्ण राज्यों में मतदाताओं को लुभाने में जुटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 17, 2020/9:42 am IST

फोर्ट मायर्स (अमेरिका), 17 अक्टूबर (एपी) चुनाव अभियान में आर्थिक तंगी का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अपने प्रतिद्वंद्वी के परिवार पर निशाना साधा और कोरोना वायरस महामारी पर काबू के लिए अपने खुद के संघर्ष का बचाव किया। चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार जो बाइडेन ने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे पर अपना ध्यान केंद्रित रखा है।

ट्रंप अपने चुनाव अभियान में फिर से जान डालने के लिए प्रयासरत हैं और इस क्रम में वह फ्लोरिडा और जार्जिया में मतदाताओं से संवाद कर रहे थे। राष्ट्रपति पद पर उनके दूसरे कार्यकाल के लिए इन दोनों राज्यों में जीत अहम है।

उन्होंने शुक्रवार की शाम का मुख्य समय जार्जिया को दिया। इससे यहां चुनाव में गंभीर चुनौती का अनुमान लगाया जा सकता है। इससे पहले उनकी मूल योजना डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा शासित राज्यों में ज्यादा ध्यान देने की थी।

वर्ष 1992 में जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के बाद से राष्ट्रपति पद के लिए किसी रिपब्लिकन उम्मीदवार को जॉर्जिया में हार नहीं मिली।

ट्रंप ने शुक्रवार को फ्लोरिडा में बाइडेन परिवार को ‘एक संगठित आपराधिक परिवार’ करार देते हुए निशाना साधा। इस क्रम में ट्रंप ने बाइडेन के पुत्र हंटर और यूक्रेन तथा चीन में उनके व्यापारिक लेनदेन को लेकर फिर से निशाना साधा।

ट्रंप ने फ्लोरिडा में वरिष्ठ नागरिकों से सीधी बातचीत की जो महामारी से निपटने के तरीके को लेकर नाराज बताए जाते हैं। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों से कहा कि वह चीनी वायरस से लोगों को बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

उन्होंने इस वायरस से बचाव को लेकर लोगों को उम्मीद बंधायी कि जल्द ही टीका विकसित होगा। साथ ही उन्होंने वादा किया कि शुरुआती खुराकें वरिष्ठ नागरिकों को दी जाएंगी।

एपी

अविनाश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)