दिल्ली विधानसभा की समिति ने फेसबुक को 'अंतिम नोटिस' जारी किया, जानिए क्या है माजरा | Delhi Assembly committee issues 'final notice' to Facebook

दिल्ली विधानसभा की समिति ने फेसबुक को ‘अंतिम नोटिस’ जारी किया, जानिए क्या है माजरा

दिल्ली विधानसभा की समिति ने फेसबुक को 'अंतिम नोटिस' जारी किया, जानिए क्या है माजरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 15, 2020/10:45 am IST

नई दिल्ली।  दिल्ली विधानसभा की एक समिति ने फेसबुक पर लगे आरोपों की सुनवाई के दौरान उसका कोई प्रतिनिधि पेश नहीं होने पर मंगलवार को उसे ”अंतिम नोटिस” जारी किया। विधानसभा की शांति एवं सौहार्द समिति के अध्यक्ष तथा आप विधायक राघव चड्ढा ने सुनवाई के दौरान कहा कि फेसबुक के किसी प्रतिनिधि का समिति के सामने पेश नहीं होना, न केवल विधानसभा की ”अवमानना” है बल्कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों का ”अपमान” भी है।

पढ़ें- संक्रमण से बचने के लिए अब लोगों को दी जाएगी कीड़े मारने की दवा, इस राज्य की स…

समिति ने पिछले सप्ताह फेसबुक-भारत के उपाध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक अजित मोहन को नोटिस भेजकर देश में कथित रूप से घृणास्पद सामग्री पर रोक लगाने के लिये जानबूझकर कोई कार्रवाई नहीं करने की शिकायतों के संबंध में पेश होने के लिये कहा था। चड्ढा ने कहा फेसबुक के वकील ने समिति के नोटिस के जवाब में कहा है कि मामला संसद के समक्ष विचाराधीन है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

पढ़ें- सोशल मीडिया का इस्तेमाल मुंबई और महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए कि.

उन्होंने कहा, ”समिति के समक्ष पेश होने में फेसबुक की नाकामी दर्शाती है कि वह दिल्ली दंगों में अपनी भूमिका छिपाना चाहती है।” चड्ढा ने समिति के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद फेसबुक को अंतिम नोटिस जारी करने का फैसला किया।

पढ़ें- कोर्ट ने सुशांत मामले में मीडिया रिपोर्टिंग को लेकर केंद्र को नोटिस…

विधानसभा समिति ने ‘वॉल स्ट्रीट जनरल’ की एक खबर के बाद यह कार्यवाही शुरू की है, जिसमें दावा किया गया था कि फेसबुक इंडिया के एक वरिष्ठ नीति निर्धारक ने कथित रूप से भड़काऊ पोस्ट साझा करने वाले तेलंगाना के भाजपा विधायक को स्थायी रूप से प्रतिबंधित करने में रुकावटें पैदा की थीं।

 

 
Flowers