दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स ऐप के जरिए लोगों को धोखा देने के आरोप में 10 लोगों व दो नाबालिगों को पकड़ा | Delhi Police apprehends 10 people and two minors for allegedly defrauding people through e-commerce app

दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स ऐप के जरिए लोगों को धोखा देने के आरोप में 10 लोगों व दो नाबालिगों को पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स ऐप के जरिए लोगों को धोखा देने के आरोप में 10 लोगों व दो नाबालिगों को पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 13, 2020/2:32 pm IST

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने खुद को सेना या अर्धसैनिक बलों का कर्मी बताकर ई-कॉमर्स ऐप के जरिए सैकड़ों लोगों को धोखा देने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और दो नाबालिगों को पकड़ा है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने संभावित खरीदारों या विक्रेताओं को धोखा देने के लिए सशस्त्र बलों से जुड़ी विश्वसनीयता का फायदा उठाया। फर्जी क्विक रिस्पांस (क्यूआर) कोड को स्कैन करने के लिए लोगों को लुभाने के लिए वे फर्जी स्क्रीनशॉट भी साझा करते थे।

पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आरोपी ने शराब की होम डिलीवरी को लेकर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन डालने के बाद कई लोगों को धोखा दिया था। लोागें द्वारा संपर्क किए जाने पर, वे संभावित खरीदारों से अग्रिम भुगतान करने का अनुरोध करते और पैसे मिलने के बाद उनकी कॉल का जवाब देना बंद कर देते थे।

पुलिस उपायुक्त (साइबर) अन्येश रॉय ने कहा, ‘‘जांच के दौरान, आरोपियों के स्थान की पहचान की गई और छापे मारे गए, जिसके बाद 10 को गिरफ्तार किया गया।’’

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए किशोरों में से एक राजस्थान का है और दूसरा नूंह का है।

भाषा कृष्ण नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)