आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज किया | Delhi Police registers case against Shrazil Usmani for objectionable tweet

आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज किया

आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : May 22, 2021/9:28 am IST

नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कथित आपत्तिजनक ट्वीट के संबंध में मामला दर्ज किया है।

इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा के एक नेता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गत 20 मई को महाराष्ट्र के जालना जिले में भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में पूर्व छात्र नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जालना के अम्बाड़ निवासी एवं हिंदू जागरण मंच से जुड़े शिकायतकर्ता अम्बादास अम्भोरे ने आरोप लगाया था कि उस्मानी ने ट्विटर पर अपने हालिया पोस्ट में भगवान राम के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।

इस साल की शुरुआत में पुणे की पुलिस ने उस्मानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए) (धर्म या अन्य चीजों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया था। यह मामला 30 जनवरी को एल्गार परिषद सम्मेलन में उस्मानी के भाषण से जुड़ा है।

भाषा स्नेहा नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)