ओडिशा में हत्या का मामला दर्ज होने के बाद जिलाधिकारी का तबादला किया गया | District Magistrate Transferred After Murder Case Registered In Odisha

ओडिशा में हत्या का मामला दर्ज होने के बाद जिलाधिकारी का तबादला किया गया

ओडिशा में हत्या का मामला दर्ज होने के बाद जिलाधिकारी का तबादला किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 16, 2020/11:10 am IST

भुवनेश्वर, 16 नवंबर (भाषा) मल्कानगिरि के जिलाधकारी मनीष अग्रवाल पर हत्या का मामला दर्ज होने के एक दिन बाद ओड़िशा सरकार ने सोमवार को उनका तबादला अपने नियोजन एवं समन्वय विभाग में कर दिया।

यहां जारी एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार इस जनजाति बहुल जिले में अग्रवाल के स्थान पर 2014 बैच के आईएसएस अधिकारी येद्दुला विजय को नियुक्त किया गया है।

अधिसूचना के अनुसार अग्रवाल को नियोजन एवं समन्वय विभाग में उपसचिव बनाया गया है।

पुलिस ने रविवार को अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कार्यालय के तीन अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। मल्कानगिरि के उपसंभागीय न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अग्रवाल के निजी सहायक देब नारायण पांडा की पिछले साल दिसंबर में हुई मौत के सिलसिले में ऐसा करने का निर्देश दिया था।

पांडा 27 दिसंबर को लापता हो गया था। एक दिन बाद सतीगुडा जलाशय से उसका शव मिला था। तब यह संदेह व्यक्त किया गया था कि उसने आत्महत्या कर ली हो। लेकिन छह महीने बाद पांडा की विधवा बनाजा और परिवार के अन्य सदस्यों ने आरोप लगाया कि मल्कानगिरि के जिलाधिकारी और उनके कुछ मातहतों ने उसकी हत्या कर दी।

पांडा के परिवार ने शिकायत भी दर्ज करायी थी लेकिन पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज नहीं किया था। जब यह परिवार ओड़िशा मानवाधिकार आयोग गया तब जांच शुरू की गयी।

इस बीच पांडा के परिवार के सदस्यों ने एसडीजेएम की अदालत में भी मामला दर्ज किया और पुलिस को मल्कानगिरि के जिलाधिकारी एवं तीन अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने का निर्देश देने का दरख्वास्त किया।

भाषा राजकुमार शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers