चीन में सुरंग में पानी भरने के कारण फंसे 14 श्रमिकों के बचाव कार्य में मदद करेंगे गोताखोर | Divers to help rescue 14 workers trapped due to tunnel water logging in China

चीन में सुरंग में पानी भरने के कारण फंसे 14 श्रमिकों के बचाव कार्य में मदद करेंगे गोताखोर

चीन में सुरंग में पानी भरने के कारण फंसे 14 श्रमिकों के बचाव कार्य में मदद करेंगे गोताखोर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 18, 2021/9:14 am IST

बीजिंग, 18 जुलाई (भाषा) दक्षिणी चीन में तीन दिन पहले एक निर्माणाधीन सुरंग में पानी भर जाने के कारण फंसे 14 श्रमिकों के बचाव कार्य में अब गोताखोरों की मदद ली जाएगी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

सरकारी प्रसारणकर्ता ‘सीसीटीवी’ की एक खबर के मुताबिक, झुहाई शहर के उप महापौर झांग यिशेंग ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सुरंग में जलस्तर कम हुआ है। झांग ने बताया कि सुरंग में फंसे लोगों की तलाश के लिए पानी के भीतर काम करने में दक्ष रोबोट, मानवरहित नौका और सोनार डिटेक्टर की मदद ली जाएगी।

सुरंग से पंप के माध्यम से पानी बाहर निकालने के बाद बचाव दल सुरंग में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। वे करीब 600 मीटर तक सुरंग के भीतर दाखिल हुए। श्रमिकों के करीब 1.1 किलोमीटर अंदर फंसे होने की आशंका है।

यह घटना बृहस्पतिवार को हुई और सुरंग के भीतर पानी भरने से 14 श्रमिक फंस गए। यह सुरंग एक जलाशय के भीतर है लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह घटना किस वजह से हुई। जांच अभी जारी है।

एपी स्नेहा सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)