सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे जोकोविच और नडाल | Djokovic and Nadal to face each other in semi-finals

सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे जोकोविच और नडाल

सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे जोकोविच और नडाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 10, 2021/4:58 am IST

पेरिस, 10 जून (एपी) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने चार सेट में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी जहां उनका सामना 13 बार के चैंपियन राफेल नडाल से होगा।

कोविड कर्फ्यू के कारण इस रोमांचक मैच को देखने के ​लिये स्टेडियम में कोई दर्शक नहीं था। जोकोविच ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद इस मैच में नौवीं वरीयता प्राप्त मैटियो बेरेटिनी को 6-3 6-2 6-7 (5) 7-5 से हराया।

जोकोविच ने कहा, ”यह बेहद मुश्किल मैच था। मैं पूरे समय तनाव महसूस कर रहा था।”

अब उन्हें अपने चिर प्रतिद्वंद्वी नडाल का सामना करना है जिनका क्लेकोर्ट के इस टूर्नामेंट 105—2 का रिकार्ड है। नडाल ने क्वार्टर फाइनल में दसवीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्टजमैन को 6-3 4-6 6-4, 6-0 से पराजित किया।

जोकोविच के खिलाफ मुकाबले के बारे में नडाल ने कहा, ”हम दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। हर कोई जानता है कि इस तरह के मैचों में कुछ भी हो सकता है। ”

नडाल फ्रेंच ओपन में 14वीं बार जबकि जोकोविच 11वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में जोकोविच 40वीं और नडाल 35वीं बार अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहे। नडाल और रोजर फेडरर ने 20 जबकि जोकोविच ने 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं।

ये दोनों खिलाड़ी 58वीं बार एक दूसरे का सामना करेंगे। जोकोविच अभी 29—28 से बढ़त पर हैं लेकिन ग्रैंडस्लैम में नडाल 10—6 जबकि फ्रेंच ओपन में 7—1 से बढ़त पर हैं।

पुरुष वर्ग में अन्य सेमीफाइनल पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटसिपास और छठे वरीय अलेक्सांद्र जेवरेव के बीच होगा।

महिलाओं के वर्ग में सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली चारों खिलाड़ी पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंची हैं। आखिरी बार 1978 में आस्ट्रेलियाई ओपन में ऐसा हुआ था।

महिला वर्ग के सेमीफाइनल में मारिया सकारी का बारबोरा क्रेजसीकोवा से जबकि अनस्तेसिया पावलिचेनकोवा का तमारा जिदानसेक से मुकाबला होगा।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers