डॉक्टरों ने अदालत से कोरोना के कारण एफएमजी परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया | Doctors urge court to postpone FMG exam due to corona

डॉक्टरों ने अदालत से कोरोना के कारण एफएमजी परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया

डॉक्टरों ने अदालत से कोरोना के कारण एफएमजी परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 10, 2021/9:45 am IST

नयी दिल्ली, दस जून (भाषा) डॉक्टरों के एक संगठन ने दिल्ली उच्च न्यायालय से आग्रह किया है कि 18 जून को होने वाली विदेशी मेडिकल स्नातक परीक्षा (एफएमजीई) स्क्रीनिंग टेस्ट को देश की मौजूदा कोविड स्थिति के कारण स्थगित कर दिया जाए।

एसोसिएशन ऑफ एमडी फीजियंस ने कहा कि परीक्षा केंद्रों के रूप में सीमित शहरों को ही अधिसूचित किया जा रहा है और ऐसे में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को कोविड टीके की एक भी खुराक लिए बिना यात्रा करनी होगी। इस संगठन के सदस्यों में कुछ विदेशी मेडिकल स्नातक भी हैं जिन्होंने विदेशों में स्थित संस्थानों में अपना प्राथमिक मेडिकल पाठ्यक्रम पूरा किया है।

हालांकि, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) और राष्ट्रीय मेडिकल आयोग (एनएमसी) के वकील ने इस आधार पर याचिका का विरोध किया कि यह केवल एक योग्यता परीक्षा है और अगर याचिकाकर्ता जून में परीक्षा में शामिल नहीं होते तो वे दिसंबर में भी परीक्षा दे सकते हैं। उन्होंने अनुरोध किया कि कुछ उम्मीदवारों के जोर देने पर परीक्षा स्थगित नहीं की जानी चाहिए।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति अमित बंसल ने वकील से कुछ दस्तावेज ‘ऑन रिकॉर्ड’ रखने को कहा और आगे की सुनवाई के लिए मामले को शुक्रवार को सूचीबद्ध किया।

इस मामले में अदित एस पुजारी और चैतन्य सुंदरियाल एसोसिएशन की ओर से वकील हैं।

भाषा अविनाश अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)