ईएसआईसी ने अपने अस्पतालों में बिस्तरों की सूचना तुरंत देने के लिये डैशबोर्ड शुरू किया | ESIC launched dashboard to report beds in its hospitals immediately

ईएसआईसी ने अपने अस्पतालों में बिस्तरों की सूचना तुरंत देने के लिये डैशबोर्ड शुरू किया

ईएसआईसी ने अपने अस्पतालों में बिस्तरों की सूचना तुरंत देने के लिये डैशबोर्ड शुरू किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 29, 2021/6:01 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने वर्तमान महामारी के दौरान लोगों की सुविधाओं के लिये महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके तहत उसने अपने अस्पतालों के लिये कोविड-19 सुविधाओं की जानकारी देने वाला डैशबोर्ड शुरू किया है जो वास्तविक समय के आधार पर बिस्तरों की उपलब्धता के बारे में सूचना देगा।

श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस डैशबोर्ड के जरिये देश के नागरिक प्रदर्शित ईएसआई अस्पतालों, बिस्तरों की उपलब्धता के बारे में जानकारी एवं वहां उपलब्ध सेवाओं का लाभ लेने को लेकर निर्णय ले सकेंगे।

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधीन आने वाला ईएसआईसी ने बयान में कहा कि मांग और आपूर्ति में अन्तर के कारण कोविड देखभाल हेतु बिस्तर उपलब्ध नहीं हैं। यदि बैड उपलब्ध हैं तो भी जरूरतमंदों और आपात स्थिति का सामना करने वाले लोगों को समय पर जानकारी आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

ईएसआईसी की आईसीटी टीम ने रूपरेखा तैयार करने, विकसित करने और डैशबोर्ड को रिकॉर्ड समय में तैयार करने के लिए अथक प्रयास किया है ताकि जरूरतमंद लोगों को ईएसआईसी स्वास्थ्य संस्थानों में जरूरतमंद नागरिकों को बिस्तर खोजने में मदद की जा सके।

ईएसआईसी के स्वास्थ्य संस्थान नियमित आधार पर आंकड़े अद्यतन कर रहे हैं।

भाषा

रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)