अवैध शराब बनाने के मामले में आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, तीन आरोपी गिरफ्तार | Eight booked in illegal liquor making case, three accused arrested

अवैध शराब बनाने के मामले में आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, तीन आरोपी गिरफ्तार

अवैध शराब बनाने के मामले में आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, तीन आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : January 12, 2021/4:21 am IST

नोएडा, 12 जनवरी (भाषा) मिलावटी शराब बनाने के मामले में आबकारी विभाग ने थाना कासना में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और पुलिस ने तीन आरोपियों को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना कासना क्षेत्र में मिलावटी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ रविवार रात को हुआ था। इस मामले में आबकारी विभाग की तरफ से आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सिंह ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सुरेंद्र शर्मा, नीरज सागर और शशांक त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में सिकंदराबाद के जीतगढ़ी गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत के मामले में बुलंदशहर पुलिस को सूचना मिली थी कि जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री ग्रेटर नोएडा की साइट-5 में चलाई जा रही है।

सिंह के अनुसार गौतम बुद्धनगर पुलिस व बुलंदशहर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत रविवार की देर रात को वहां पर छापा मारा तथा मौके से जहरीली शराब की 35 पेटियां बरामद कीं। पुलिस को कंपनी चलाने वाले संतोष तथा प्रदीप नामक शख्स वहां मृत अवस्था में मिले।

डीसीपी ने बताया कि पहले जहरीली शराब बुलंदशहर में बनाई जा रही थी। दो जनवरी को ही इन लोगों ने ग्रेटर नोएडा में जगह किराये पर ली थी और यहां पर शराब बनाने का काम शुरू नहीं हुआ था।

मौके से पुलिस ने शराब बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण तथा शराब की बोतलों के ढक्कन, स्टीकर आदि बरामद किये हैं।

उन्होंने बताया कि जो दो लोग फैक्ट्री में मृत पाए गए थे, उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि पुलिस को शक है कि उनकी मौत भी जहरीली शराब पीने से हुई हो सकती है।

भाषा सं. वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers