दिल्ली में महामारी के दौरान पैरोल पर छोड़े गए आठ कैदी पुनः गिरफ्तार | Eight prisoners released on parole during epidemic in Delhi rearrested

दिल्ली में महामारी के दौरान पैरोल पर छोड़े गए आठ कैदी पुनः गिरफ्तार

दिल्ली में महामारी के दौरान पैरोल पर छोड़े गए आठ कैदी पुनः गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 18, 2021/12:05 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जुलाई (भाषा) कोविड-19 महामारी के दौरान दिल्ली की जेलों से आपातकालीन पैरोल या अंतरिम जमानत पर रिहा किये गए आठ कैदियों को विभिन्न आपराधिक मामलों में शामिल होने के आरोप में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उक्त कैदी पश्चिमी जिले, दक्षिणी जिले, द्वारका और बाहरी दिल्ली के जिलों की जेल में बंद थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी जिले में अमरजीत नामक एक व्यक्ति को चोरी और घर में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उस पर कोटला मुबारकपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया था।

अधिकारी ने कहा कि इससे पहले अमरजीत को आबकारी कानून के उल्लंघन के एक मामले में जेल भेजा गया था। द्वारका जिले में दो कैदी जमानत पर रिहा थे जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, दिल्ली के उजवा निवासी नरेश कुमार को जफरपुर कलां पुलिस थाने में दर्ज हथियार कानून के एक मामले में गिरफ्तार किया गया। दीपक कुमार नामक एक अन्य व्यक्ति बापरोला के जय विहार का निवासी है जिसे एक आपराधिक मामले में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया।

बाहरी जिले में लूटपाट के एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने कई आपराधिक वारदातों में शामिल एक कैदी की जमानत का विरोध किया था जिसके बाद उसकी जमानत याचिका खारिज हो गई थी। पश्चिमी जिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से दो को चोरी के मामले में, एक को लूटपाट के लिए और एक को आबकारी कानून के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के अनुसार, उत्तर पश्चिमी जिले के लगभग 90 कैदियों और उत्तर पूर्वी जिले के 95 कैदियों को रिहा किया गया था लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। शाहदरा में 104 विचाराधीन कैदियों को जेल से रिहा किया गया था।

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers