चुनाव परिणाम : पवार ने ममता, विजयन और स्टालिन को जीत की बधाई दी | Election results: Pawar congratulates Mamata, Vijayan and Stalin on victory

चुनाव परिणाम : पवार ने ममता, विजयन और स्टालिन को जीत की बधाई दी

चुनाव परिणाम : पवार ने ममता, विजयन और स्टालिन को जीत की बधाई दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 2, 2021/11:42 am IST

मुंबई, दो मई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पिनराई विजयन और एम के स्टालिन को क्रमश: पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के जीत की ओर बढ़ने पर बधाई दी है।

इन राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 292 में से 286 सीटों के लिए उपलब्ध रुझानों में 202 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा को महज 79 सीटों पर बढ़त मिली है।

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाली राकांपा के प्रमुख ने कहा, “ममता बनर्जी आपको शानदार जीत पर बधाई। लोगों के कल्याण के लिए और मिलजुल कर वैश्विक महामारी से निपटने की दिशा में काम जारी रखेंगे।”

एक अन्य ट्वीट में, पवार ने केरल के मुख्यमंत्री विजयन को बधाई दी है जहां सत्तारूढ़ माकपा नीत लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट(एलडीएफ) सत्ता पर फिर से काबिज होने के लिए तैयार है जहां पार्टी के प्रत्याशी 140 में से कम से कम 94 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पवार ने ट्वीट किया, “पिनराई विजयन को केरल चुनावों में ऐतिहासिक लगातार जीत पर बधाई। हमने मिलकर इन चुनावों को लड़ा और अब हम कोविड के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे।”

द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन को बधाई देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “एम के स्टालिन को जीत पर बधाई, वास्तव में जीत के हकदार। जिन्होंने आपमें भरोसा जताया है उन लोगों की सेवा करने की शुभकामना देता हूं।”

विपक्ष में 10 साल रहने के बाद, द्रमुक तमिलनाडु में सत्ता में लौटने के लिए तैयार है जहां यह 119 सीटों पर आगे चल रही है जो 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में बहुमत से एक अधिक है और इसके सहयोगी दल 19 सीटों पर आगे चल रहे हैं जो उसकी जीत को आसान बना रहे हैं।

भाषा

नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)