80 देशों के दूत 9 को हैदराबाद में कोविड-19 टीके बनाने वाली कंपनियों का करेंगे दौरा | Envoys from 80 countries to visit Covid-19 vaccine making companies in Hyderabad on December 9

80 देशों के दूत 9 को हैदराबाद में कोविड-19 टीके बनाने वाली कंपनियों का करेंगे दौरा

80 देशों के दूत 9 को हैदराबाद में कोविड-19 टीके बनाने वाली कंपनियों का करेंगे दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 4, 2020/1:24 pm IST

हैदराबाद, चार दिसंबर (भाषा) करीब 80 देशों के राजदूत और उच्चायुक्त कोविड-19 टीके पर काम कर रही कंपनियों, भारत बायोटेक और बीई लिमिटेड का दौरा करने के लिए नौ दिसंबर को यहां आयेंगे। यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को मुख्य सचिव (तेलंगाना) सोमेश कुमार ने इस उच्च स्तरीय यात्रा के सिलसिले में प्रोटोकॉल प्रमुख नागेश सिंह एवं राज्य के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और किये जाने वाले इंतजामों के बारे में चर्चा की।

पढ़ें- सीएम बघेल ने हर्बल उत्पाद केंद्र का किया लोकार्पण, …

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘मुख्य सचिव ने बताया कि ये गणमान्य लोग भारत बायोटेक और बायोलोजिकल ई लिमिटेड आयेंगे जो देश में कोविड-19 टीके पर काम कर रही हैं।’’ विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘ उन्होंने अधिकरियों से उनकी यात्राओं के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अभेद्य इंतजाम करने को कहा है।’’

पढ़ें- अब तक 6.19 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी, 1 लाख 77 ह…

विज्ञप्ति के अनुसार मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न सुविधाओं से लैस पांच बस और एक विशेष मेडिकल टीम को विदेशी दूतों के लिए लगाया जायेगा । उनका यह भी कहना कि टीके के उत्पादन एवं आपूर्ति में राज्य की क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रस्तुति भी पेश की जायेगी जिसमें फार्मा सिटी और जिनोम वैली भी शामिल होगा।

पढ़ें- किसानों ने किया 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान, कहा…

विज्ञप्ति के अनुसार विदेश मंत्रालय देश में चल रही अहम अनुसंधान एवं विकास गतिविधियों से विदेशी दूतों को अवगत कराने के लिए इन राजदूतों और उच्चायुक्तों की यात्रा करा रहा है।