बिहार के रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने दी नीतीश कुमार को बधाई | Expatriate Indians from Bihar congratulate Nitish Kumar

बिहार के रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने दी नीतीश कुमार को बधाई

बिहार के रहने वाले प्रवासी भारतीयों ने दी नीतीश कुमार को बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 18, 2020/3:12 am IST

(ललित के. झा)

वाशिंगटन, 18 नवंबर (भाषा) मूल रूप से बिहार से नाता रखने वाले भारतीय-अमेरिकियों ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी और राज्य के विकास में अपनी सेवाएं देने का प्रस्ताव रखा।

बिहार के भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने मुख्यमंत्री से मंगलवार को अपील की कि वह अगले पांच साल अपनी सरकार में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं औद्योगीकरण पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें।

‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन’ के पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, ‘‘बिहार में एक बड़ा पर्यटन स्थल बनने की क्षमता है, जिससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी।’’

उन्होंने उम्मीद जताई की कि कुमार शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करेंगे।

‘बिहार एंड झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका’ के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि (बिहार) सरकार खासकर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं तकनीक के क्षेत्र में बिहार के विकास में हमें शामिल करें या हमें साझेदार बनाएं।’’

प्रौद्योगिकी पेशेवर संजीव सिंह ने कहा कि बिहार के बुनियादी ढांचे और कानून एवं व्यवस्था में हालिया कुछ वर्षों में सुधार हुआ है, लेकिन मौलिक शिक्षा, सामाजिक न्याय और रोजगार जैसे कई क्षेत्रों में काम होना अभी बाकी है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि नई सरकार इन क्षेत्रों में विकास के लिए योजना बनाएगी।

कारोबारी राजीव अखौरी ने कहा कि बिहार सरकार को उद्योग पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, ताकि रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।

भाषा

सिम्मी निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)