पाकिस्तान में कबाड़ी को किसी ने बेच दिया मोर्टार, तोड़ने के दौरान हुआ धमाका, 5 की मौत | Explosion in junk in northwest Pakistan kills 5 individuals

पाकिस्तान में कबाड़ी को किसी ने बेच दिया मोर्टार, तोड़ने के दौरान हुआ धमाका, 5 की मौत

पाकिस्तान में कबाड़ी को किसी ने बेच दिया मोर्टार, तोड़ने के दौरान हुआ धमाका, 5 की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 29, 2020/9:39 am IST

पेशावर: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक कबाड़ी के कबाड़ में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। यह जानकारी पुलिस ने दी। जिला पुलिस के अधिकारी नजमुल हसन ने बताया कि यह घटना तब हुई जब एक कर्मचारी एक मोर्टार को तोड़ने का प्रयास कर रहा था।

Read More: चुनाव की तारीखों के ऐलान पर बोले पूर्व मंत्री पांसे, कहा- सुखद संयोग वोटिंग मंगलवार को होगी और परिणाम भी मंगलवार को..

उन्होंने बताया कि विस्फोट से आसपास की दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गईं और पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि लोहे के कबाड़ काम करने वाले इस कबाड़ी को उक्त मोर्टार किसने बेचा या उक्त मोर्टार उसके पास कैसे पहुंचा।

Read More: अनलॉक-5 में रेलवे को मिल सकती है पैसेंजर ट्रेन चलाने की छूट, स्कूल-कॉलेज के साथ आर्थिक गतिविधियों पर भी दे सकती है ढील

हसन ने बताया कि पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि नौशेरा जिले में कोई और बिना फटा हुआ गोला तो नहीं है। नौशेरा जिला अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का एक जिला है। पाकिस्तान का उत्तर पश्चिम क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है जहां हाल के वर्षों में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान संचालित किये गए हैं। सोवियत संघ समय के मोर्टार और बारूदी सुरंग अभी भी उत्तर पश्चिम क्षेत्रों में पाये जाते हैं जिससे दुर्घटनाएं होती हैं।

Read More: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में 3 नवंबर को होंगे उपचुनाव, 10 को घोषित होंगे नतीजे….देखिए

 
Flowers