फिक्की ने कोविड से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान तेज करने पर जोर दिया | FICCI stresses intensifying vaccination campaign to fight covid

फिक्की ने कोविड से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान तेज करने पर जोर दिया

फिक्की ने कोविड से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान तेज करने पर जोर दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 3, 2021/2:02 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) उद्योग मंडल फिक्की ने देश में कोविड-19 मामलों में आयी तेजी को रोकने के लिए सरकार को टीकाकरण अभियान तेज करने और आवश्यक दवाओं का आपूर्ति बनाए रखने सहित कई कदम सुझाए।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य सचिव संजीव कुमार को लिखे पत्र में उद्योग मंडल ने कहा कि कोविड-19 के लिए अस्पतालों में भर्ती के लिए एक राष्ट्रीय मापदंड की तत्काल जरूरत है क्योंकि इससे गैर आवश्यक कोविड-19 मरीजों की भर्ती के बोझ को कम करने में मदद मिलेगी।

गत 19 अप्रैल की तारीख वाले इस पत्र में यह भी सुझाया गया कि स्थिति के नियंत्रण में आने तक राष्ट्रीय स्तर पर यात्रा प्रतिबंध लगाए जाएं और यात्रा करने की मंजूरी टीका ले चुके लोगों को ही दी जाए। इससे जांच सुविधाओं पर पड़ रहा भारी बोझ कम होगा।

फिक्की ने यह सुझाव भी दिया कि संकट की इस स्थिति में जरूरी है कि ‘हम नीति निर्धारण के अधिकार को केंद्रीकृत करें’ क्योंकि इस समय देश भर में 600 जिलों के जरिए स्थिति नियंत्रित की जा रही है।

भाषा प्रणव रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)