फीफा ने ईस्ट बंगाल, केरल ब्लास्टर्स पर ट्रांस्फर प्रतिबंध लगाया | FIFA imposes transfer ban on East Bengal, Kerala Blasters

फीफा ने ईस्ट बंगाल, केरल ब्लास्टर्स पर ट्रांस्फर प्रतिबंध लगाया

फीफा ने ईस्ट बंगाल, केरल ब्लास्टर्स पर ट्रांस्फर प्रतिबंध लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 8, 2021/3:36 pm IST

कोलकाता, आठ जून (भाषा) फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के क्लबों ईस्ट बंगाल और केरल ब्लास्टर्स पर पूर्व अनुबंधित खिलाड़ियों को भुगतान नहीं करने के अलावा ट्रांस्फर विंडो के दौरान नए खिलाड़ियों से अनुबंध पर प्रतिबंध लगाया है।

ट्रांस्फर विंडो के खिलाफ टीमों को नए खिलाड़ियों से अनुबंध करने की स्वीकृति होती है।

भारतीय फुटबॉल की ट्रांस्फर विंडो बुधवार को शुरू हुई

फीफा ने इस प्रतिबंध का मसौदा एक जून को तैयार किया था और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने सोमवार को क्लबों के पास भेजा। पूर्व खिलाड़ियों जॉनी एकोस्टा और मातेज पोप्लाटनिक के प्रति वित्तीय जिम्मेदारियों को पूरा करने में ईस्ट बंगाल और केरल ब्लास्टर्स की विफलता के कारण उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया है।

अपने मौजूदा निवेशक श्री सीमेंट के साथ अंतिम करार को लेकर मुश्किलों का सामना कर रही ईस्ट बंगाल के लिए यह प्रतिबंध आईएसएल के आगामी सत्र की तैयारियों में झटका है क्योंकि प्रतिबंध हटाए जाने के लिए उन्हें भुगतान करना होगा।

ईस्ट बंगाल के शीर्ष अधिकारी देवव्रत सरकार ने कहा कि उन्हें पत्र मिला है और वे तुरंत कदम उठा रहे हैं।

आईलीग 2018-19 में ईस्ट बंगाल के उप विजेता रहने के दौरान टीम के प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाने वाले कोस्टा रिका के एकोस्टा ने क्लब के खिलाफ फीफा को शिकायत की थी।

जहां तक केरल ब्लास्टर्स का सवाल है तो फीफा ने पूर्व खिलाड़ी पोप्लाटनिक की वेतन का भुगतान नहीं करने की शिकायत पर कार्रवाई की है।

खिलाड़ियों को अगर उनका वेतन समय पर नहीं मिलता है तो वे फीफा को शिकायत कर सकते हैं।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers