फीफा ने संचालन विवाद के कारण पाकिस्तान और चाड को निलंबित किया | FIFA suspends Pakistan and Chad over operational dispute

फीफा ने संचालन विवाद के कारण पाकिस्तान और चाड को निलंबित किया

फीफा ने संचालन विवाद के कारण पाकिस्तान और चाड को निलंबित किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 7, 2021/10:07 am IST

ज्यूरिख, सात अप्रैल (एपी) फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने पाकिस्तान और चाड के राष्ट्रीय सॉकर महासंघों को उनके संचालन के तरीके को लेकर विवाद के बाद बुधवार को निलंबित कर दिया।

पीएफएफ के नाम से पहचाने जाने वाले पाकिस्तान सॉकर महासंघ को तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के कारण चार साल में दूसरी बार निलंबित किया गया जब पिछले महीने अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने संस्था के मुख्यालय पर कब्जा कर लिया।

ये प्रदर्शनकारी अधिकारियों के समूह के बीच वर्षों की आंतरिक लड़ाई के बाद पाकिस्तान में खेल के संचालन के लिए फीफा द्वारा नियुक्त ‘नॉर्मलाइजेशन समिति’ का विरोध कर रहे थे। पीएफएफ मुख्यालय पर कब्जे के कारण पहले ही राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप में खलल पड़ गया है।

चाड को उस समय निलंबित किया गया जब इस अफ्रीकी देश की सरकार ने राष्ट्रीय सॉकर महासंघ को भंग करके खेल के संचालन के लिए नए अधिकारियों की नियुक्ति करने का प्रयास किया। फीफा ने कहा है कि वे निलंबन तभी हटाएंगे जब सरकार अपने फैसले को रद्द करेगी और फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष को दोबारा अधिकार सौंपेगी।

एपी सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)