फारूक अब्दुल्ला ने हज यात्रियों से जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिये दुआ करने को कहा | Farooq Abdullah asks Haj pilgrims to pray for people of Jammu and Kashmir

फारूक अब्दुल्ला ने हज यात्रियों से जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिये दुआ करने को कहा

फारूक अब्दुल्ला ने हज यात्रियों से जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिये दुआ करने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 18, 2021/8:03 pm IST

श्रीनगर, 18 जुलाई (भाषा) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को , इस साल हज यात्रा पर गए लोगों से जम्मू-कश्मीर की जनता की स्थायी शांति, समृद्धि और भलाई के लिए प्रार्थना करने को कहा।

सऊदी अरब में वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू हो गई है। पांच दिवसीय यात्रा की शुरुआत के तौर पर सोमवार को अराफात के मैदान में केवल कुछ हजार लोग इकट्ठा हुए।

श्रीनगर के संसद सदस्य अब्दुल्ला ने कहा, ”इस साल भी कोविड ने दुनिया भर के लाखों मुसलमानों की हज यात्रा के इंतजार को बढ़ा दिया जो दुनिया भर में रहने वाले हमारे कई भाइयों के जीवन की पहली हज यात्रा होती। वैश्विक महामारी की स्थिति और संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए, सऊदी अरब की सरकार ने फिर से तीर्थयात्रियों की संख्या सीमित करने का फैसला किया।”

नेकां अध्यक्ष ने तीर्थयात्रियों से कश्मीर और कश्मीरियों को दुआओं में याद करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, ”जम्मू-कश्मीर के कुछ भाग्यशाली हमवतन जो इस साल हज कर रहे हैं, उन्हें भी जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए प्रार्थना करनी चाहिए क्योंकि वे यहां हमें पेश आने वाली परेशानियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।”

भाषा जोहेब रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers