वित्त मंत्रालय का बैंक कर्मियों को प्राथमिक आधार पर टीका दिलाये जाने का आग्रह | Finance Ministry urges bank employees to be vaccinated on primary basis

वित्त मंत्रालय का बैंक कर्मियों को प्राथमिक आधार पर टीका दिलाये जाने का आग्रह

वित्त मंत्रालय का बैंक कर्मियों को प्राथमिक आधार पर टीका दिलाये जाने का आग्रह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 8, 2021/2:28 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (भाषा) केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने स्वास्थ्य और गृह मंत्रालयों से बैंकों और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के कर्मचारियों को प्राथमिक आधार पर कोविड-टीका दिलाये जाने का निर्देश देने का आग्रह किया है।

मंत्रलय ने हाल में भेजे पत्र में कहा कि इससे बैंक कर्मचारी अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में आश्वस्त हो सकेंगे। साथ ही इस कठिन समय में जब कई राज्यों में कोरोना के फिर से नये मामले तेजी से आ रहे हैं, ग्राहकों को अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए उनके मनोबल को बढ़ावा मिलेगा।

भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के आंकड़े के अनुसार बैंक कर्मचारियों की कुल संख्या 13.5 लाख है। इसमें से करीब 600 कर्मचारियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत कोविड-19 के कारण हुई है। प्रतिशत के हिसाब से यह कुल कर्मचारियों का 0.04 प्रतिशत है।

वित्त विभाग ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय तथा गृह मंत्रालय को भेजे पत्र में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लाभ वितरण और निकासी को सुलभ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया है।

इसी प्रकार, डिजिटल माध्यम से भुगतान पर भरोसा बढ़ा है और एनपीसीआई के कर्मचारियों ने निर्बाध सेवा के लिये महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने आईबीए ने स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर बैंक कर्मचारियों की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए टीकाकरण में प्राथमिकता के आधार पर उन्हें शामिल करने का आग्रह किया था।

भाषा

रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers