एक के बाद एक तीन धमाकों से दहला काबुल, पांच की मौत, दो घायल, पुलिस अधिकारी ने की पुष्टि | Five individuals death, two injured in three separate blasts in Kabul: Afghan police

एक के बाद एक तीन धमाकों से दहला काबुल, पांच की मौत, दो घायल, पुलिस अधिकारी ने की पुष्टि

एक के बाद एक तीन धमाकों से दहला काबुल, पांच की मौत, दो घायल, पुलिस अधिकारी ने की पुष्टि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 20, 2021/8:29 am IST

काबुल, 20 फरवरी (एपी) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को तीन अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Read More News: भाजपा हमेशा पीड़िता को ही बलात्कार के लिए जिम्मेदार ठहराती है, यही है सरकार के ‘बेटी बचाओ’ का सच: राहुल गांधी 

काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदावस फरमर्ज ने कहा कि पहले दो विस्फोट 15 मिनट के अंतर पर हुए और एक विस्फोट दो घंटे बाद हुआ जिसमें पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाया गया था। किसी भी समूह ने अभी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

Read More News:  20 अवैध कॉलोनियों पर FIR दर्ज, नगर निगम की बिल्डिंग परमिशन शाखा ने की कार्रवाई

यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकता कि विस्फोट कैसे हुए। हाल के महीनों में राजधानी काबुल में हुए बम हमलों में से अधिकतर में चुंबक का इस्तेमाल करते हुए उन्हें वाहनों में लगा दिया जाता है और फिर उनमें रिमोट कंट्रोल या टाइमर द्वारा विस्फोट किया जाता है।

Read More News: अफसर बेखबर…मंत्रीजी बेबस…रेत माफिया बेलगाम! क्या अधिकारी नहीं सुन रहे हैं मंत्रियों की बात?

दूसरे विस्फोट में उत्तर-पश्चिमी काबुल के एक इलाके में एक कार को निशाना बनाया गया जिसमें राष्ट्रीय सेना के सैनिक यात्रा कर रहे थे। धमाके में दो सैनिक मारे गए। इसमें वहां से गुजर रहा एक राहगीर भी मारा गया।

तीसरे विस्फोट में पश्चिमी काबुल में पुलिस की एक कार को निशाना बनाया गया जिसमें दो पुलिस अधिकारी मारे गए। इस बीच, पहले विस्फोट में एक नागरिक कार को निशाना बनाया गया, जिससे यात्री वाहन के अंदर बैठे दो लोग घायल हो गए। काबुल पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है।