मुंबई के पूर्व क्रिकेटर का दुबई में निधन, पूर्व भारतीय कप्तान ने जताया शोक | Former Mumbai cricketer Mehli Irani passes away

मुंबई के पूर्व क्रिकेटर का दुबई में निधन, पूर्व भारतीय कप्तान ने जताया शोक

मुंबई के पूर्व क्रिकेटर का दुबई में निधन, पूर्व भारतीय कप्तान ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : April 5, 2021/7:30 am IST

मुंबई, पांच अप्रैल (भाषा) मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और ‘कांगा लीग’ के बड़े खिलाड़ी रहे मेहली ईरानी का दुबई में निधन हो गया। वह 90 साल के थे। कांगा लीग मुंबई में मानसून के मौसम का प्रसिद्ध क्रिकेट टूर्नामेंट है। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के शीर्ष समिति के सदस्य और प्रख्यात क्यूरेटर नदीम मेनन ने सोमवार को पीटीआई को बताया कि ईरानी का शनिवार को दुबई में निधन हो गया और उसके एक दिन बाद वही पर अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

read more: कृत्रिम बुद्धिमत्ता के इस्तेमाल से रिप्ले के स्तर में हो सकता है सुधार : गुप्ता

बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर, ईरानी ने लगभग 50 साल तक कांगा लीग में भाग लिया। उन्होंने क्लब स्तर पर बॉम्बे जिमखाना और पारसी साइक्लिस्ट का प्रतिनिधित्व किया था। एमसीए के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उन्होंने ने बाम्बे (अब मुंबई) के लिए सिर्फ एक मैच 1953-54 में बड़ौदा के खिलाफ खेला था।

read more: मैनचेस्टर यूनाइटेड ने ब्राइटॉन को हराया, न्यूकासल ने टोटनहेम को बरा…

नारी कॉन्ट्रैक्टर, फारूख इंजीनियर, करसन घावरी और गुलाम पारकर जैसे टेस्ट खिलाड़ियों ने पारसी साइक्लिस्ट्स टीम में ईरानी की कप्तान में खेला था। ईरानी के साथ खेलने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कॉन्ट्रैक्टर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह एक अच्छे क्रिकेटर थे।