पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी 16वीं बरसी पर याद किया गया | Former PM PV Narasimha Rao remembered on his 16th anniversary

पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी 16वीं बरसी पर याद किया गया

पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी 16वीं बरसी पर याद किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 23, 2020/8:33 am IST

हैदराबाद, 23 दिसंबर (भाषा) पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी 16वीं बरसी पर बुधवार को याद किया गया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि उन्हें हमेशा महान सुधारक के तौर पर देश के इतिहास में याद किया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री की बरसी पर यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश पीवी नरसिम्हा राव द्वारा शिक्षा, अर्थव्यवस्था, भूमि, प्रशासन और अन्य क्षेत्रों में किए गए सुधारों के नतीजों का लाभ ले रहा है।

मुख्यमंत्री ने रेखांकित किया कि नरसिम्हा राव द्वारा आंतरिक सुरक्षा, विदेश मामलों और कूटनीतिक स्तर पर लिए गए फैसलों से देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता मजबूत हुई।

उन्होंने कहा कि सरकार पीवी नरसिम्हा राव की 100वीं जयंती के अवसर पर एक साल तक चलने वाले उत्सव का पूरी जिम्मेदारी और सम्मान के साथ आयोजन कर रही है जो उनके जैसे बहुभाषी, बहु प्रतिभाशाली और महान प्रशासक के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।

इस बीच, तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीनिवास रेड्डी, राज्य के गृहमंत्री महमूद अली, मुख्यमंत्री की बेटी के कविता और अन्य हस्तियों ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया।

अन्य नेताओं के साथ नरसिम्हा राव की बेटी वाणी और बेटे पीवी प्रभाकर ने भी पीवी घाट जाकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)