पूर्व परिवहन सचिव संजीवी सुंदर का कोरोना से निधन | Former Transport Secretary Sanjeevani Sundar passes away from Corona

पूर्व परिवहन सचिव संजीवी सुंदर का कोरोना से निधन

पूर्व परिवहन सचिव संजीवी सुंदर का कोरोना से निधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 30, 2021/12:05 pm IST

नयी दिल्ली, 30 अप्रैली (भाषा) पूर्व परिवहन सचिव संजीवी सुंदर का कोविड- 19 के कारण शुक्रवार को निधन हो गया। परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सुंदर 1963 बैच के गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी थे। वह भूतल परिवहन मंत्रालय में सचिव के पद से 1997 में सेवानिवृत हुये। अपने 34 साल के कार्यकाल में उन्होंने गुजरात के जिलों और राज्य के विभिन्न विभागों में काम किया।

उनकी बेटी नंदिनी सुदर ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे पिता, संजीवी सुंदर का अभी अभी निधन हो गया। उन्हें कोविड हो गया था। उनके मित्रों और साथियों को यह जानकारी दी जाती है।’’

सुंदर, 82 वर्ष, के परिवार में उनकी पत्नी पुष्पा और बेटियां अपर्णा और नंदिनी है।

सरकारी नौकरी से सेवानिवृत होने के बाद सुदर दि एनर्जी एण्ड रिसोर्सिज इंस्टीट्यूट (टेरी) में विशिष्ट शोधार्थी और टेरी यूनिवसिर्टी से मानद प्रोफेसर के रूप में जुड़े रहे।

केन्द्र सरकार में उन्होंने उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय में निदेशक और वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामले विभाग में संयुक्त-सचिव के तौर पर काम किया। वित्त मंत्रालय में रहते हुये उनहोंने भारतीय कंपनियों के लिये विदेशी वाणिज्यिक उधार की शुरुआत की। उसके बाद आठ साल तक वह लंदन में राष्ट्रकुल कोष की सलाहकार इकाई से जुड़े रहे।

भाषा

महाबीर मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)