नशीली दवा देकर यौन शोषण का मामला, UN के पूर्व अधिकारी पर इराक में रेप के बारे में झूठ बोलने का आरोप | Former UN official accused of lying about rape in Iraq

नशीली दवा देकर यौन शोषण का मामला, UN के पूर्व अधिकारी पर इराक में रेप के बारे में झूठ बोलने का आरोप

नशीली दवा देकर यौन शोषण का मामला, UN के पूर्व अधिकारी पर इराक में रेप के बारे में झूठ बोलने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : September 3, 2020/7:55 am IST

न्यूयॉर्क। कई महिलाओं को नशीली दवा देने और उनका यौन उत्पीड़न करने के आरोपी संयुक्त राष्ट्र के एक पूर्व अधिकारी पर एफबीआई से झूठ बोलने का अभियोग लगाया गया है। इराक में दूरसंचार विशेषज्ञ के तौर पर काम कर चुके करीम अलकोरानी पर संघीय कानून प्रवर्तन एजेंटों के समक्ष गलत बयान देने के बुधवार को दो आरोप लगाए गए।

पढ़ें- दक्षिण कोरिया में तूफान के साथ बाढ़ और तेज हवाओं ने मचाई तबाही

अलकोरानी के वकील, डॉन कार्डी ने आरोपों से इनकार किया है और कहा कि उनका मुवक्किल मेनहैट्टन संघीय अदालत में एजेंटों का “दृढ़तापूर्वक सामना” करने पर विचार कर रहा है।

पढ़ें- कोरोना के चलते 2021 तक 4.7 करोड़ महिलाएं, लड़कियां अधिक गरीबी की कग…

न्यू जर्सी के वेस्ट ऑरेंज के निवासी अलकोरानी (37) ने 2018 की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र से इस्तीफा दे दिया था। इससे कुछ महीने पहले एफबीआई एजेंटों ने उनके घर के बाहर एक महिला को लेकर उनसे पूछताछ की थी जिसने अलकोरानी पर 2016 में इराक में उसे नशीली दवा देने और उससे बलात्कार का आरोप लगाया था।

पढ़ें- गायों को ले जा रहा जहाज चालक दल के 42 सदस्यों के साथ दक्षिणी जापान 

अधिकारियों ने कहा कि अलकोरानी ने महिला के दावों की जानकारी होने की बात कही थी लेकिन उसे नशीली दवा देने और उससे बलात्कार के आरोपों से गलत तरीके से इनकार किया। बुधवार को सामने आए अभियोग में कहा गया कि अलकोरानी 2009 से कम से कम पांच महिलाओं के साथ इसी तरह के आचरण में लिप्त थे।अधिकारियों ने कहा कि सभी महिलाओं को अलकोरानी ने शराब पिलाकर बेहोश किया।

पढ़ें- अमेरिका ने कहा, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में अपनी स्थिति मजबूत करने पर ध्यान …

अलकोरानी संयुक्त राष्ट्र के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता,विकास एवं विदेश संबंधों में काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि वह पूर्व में इराक में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष के लिए भी काम कर चुके हैं।संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने आपराधिक आरोपों का उल्लेख अमेरिकी अधिकारियों के सामने किया है और जांच में “अत्यंत सहयोग” दिया है।

 

 
Flowers