सेना भर्ती में फर्जीवाड़े के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, तीन आरोपी गिरफ्तार | Four persons booked for forgery in Army recruitment, three accused arrested

सेना भर्ती में फर्जीवाड़े के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, तीन आरोपी गिरफ्तार

सेना भर्ती में फर्जीवाड़े के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, तीन आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 18, 2021/11:32 am IST

बरेली (उप्र), 18 जुलाई (भाषा) सेना की भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में चार अभ्‍यर्थियों के खिलाफ बरेली के थाना कैंट में मामला दर्ज कर पुलिस ने तीन आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी और कहा कि एक आरोपी फरार हो गया है।

उन्होंने बताया कि चारों अभ्यर्थी एक-दूसरे की जगह मेडिकल करवा रहे थे, लेकिन दस्तवेजों में लगे फोटो और पहचान चिह्न से उनका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। सभी आरोपी उत्तराखंड के नैनीताल और अल्मोड़ा से हैं। मेजर एसके मिश्र मोहर की ओर से उनके खिलाफ थाना कैंट में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट राजीव कुमार सिंह ने दर्ज प्राथमिकी के आधार पर बताया कि उत्तराखंड राज्य के निवासी ललित सिंह नेगी, बलम सिंह मटियाली, ललित लटवाल और धीरज कुमार एक-दूसरे की जगह सेना की भर्ती में मेडिकल जांच कराने पहुंच गए और सेना के अधिकारियों को उनके फर्जीवाड़े की जानकारी दस्‍तावेजों को देखकर लगी।

उन्होंने बताया कि इस बीच, धीरज सिंह वहां से भाग निकला लेकिन ललित सिंह नेगी, बलम सिंह और ललित लटवाल को सेना की टीम ने पकड़ लिया। काफी देर तक आरोपियों से पूछताछ करने के बाद सेना ने तीनों को कैंट पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने चारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और पकड़े गए तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

भाषा सं आनन्द नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers