फ्रांस ने आलोचनाओं के बाद टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का संकल्प लिया | France resolves to speed up vaccination campaign after criticisms

फ्रांस ने आलोचनाओं के बाद टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का संकल्प लिया

फ्रांस ने आलोचनाओं के बाद टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का संकल्प लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 1, 2021/5:47 am IST

पेरिस, एक जनवरी (एपी) कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान में देरी को लेकर हो रही आलोचनाओं के बाद फ्रांस सरकार ने अगले सप्ताह से स्वास्थ्यकर्मियों को टीका देने के काम में तेजी लाने का बृहस्पतिवार को संकल्प जताया ।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने फ्रांस में टीकाकरण अभियान की धीमी शुरुआत को लेकर हो रही आलोचनाओं के बाद सरकार का पक्ष रखा है। मैक्रों ने नव वर्ष के पहले बृहस्पतिवार रात अपने संबोधन में वादा किया कि वह निजी तौर पर सुनिश्चित करेंगे कि अभियान में आ रही बाधाएं खत्म की जाए।

राष्ट्रपति ने कहा कि वह ‘‘अनावश्यक’’ कारणों से अभियान की रफ्तार को धीमी नहीं होने देंगे और अवरोध को खत्म करने की दिशा में कदम उठाएंगे।

मैक्रों के संबोधन के पहले स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया कि सोमवार से 50 साल या ज्यादा उम्र के स्वास्थ्यकर्मियों के लिए टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी।

देश में पिछले रविवार को 78 वर्षीय व्यक्ति को टीके की खुराक के साथ अभियान शुरू हुआ था लेकिन अब तक कुछ ही लोगों का टीकाकरण हुआ है।

एपी सुरभि शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)