फ्रांस में स्थानीय नेताओं के लिए मतदान, राष्ट्रपति चुनाव का माना जा रहा पूर्वाभ्यास | France votes for local leaders, supposed rehearsal of presidential election

फ्रांस में स्थानीय नेताओं के लिए मतदान, राष्ट्रपति चुनाव का माना जा रहा पूर्वाभ्यास

फ्रांस में स्थानीय नेताओं के लिए मतदान, राष्ट्रपति चुनाव का माना जा रहा पूर्वाभ्यास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 20, 2021/2:55 pm IST

पेरिस, 20 जून (एपी) फ्रांस के मतदाताओं ने रविवार को मतदान में क्षेत्रीय नेताओं के चुनने की शुरुआत की। इस चुनाव को अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का पूर्वाभ्यास माना जा रहा है।

मरीन ले पेन की घोर दक्षिणपंथी पार्टी को भरोसा है कि वह सख्त सुरक्षा उपायों और प्रवासियों को रोकने के संदेश के साथ मतदाताओं के बीच बढ़त बनाने में कामयाब होगी। वहीं राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की यंग सेंट्रिस्ट पार्टी के बारे में माना जा रहा है कि वह रविवार को क्षेत्रीय चुनाव के पहले चरण के मतदान में खराब प्रदर्शन करेगी क्योंकि वह कमजोर स्थानीय आधार और महामारी से निपटने के तरीके को लेकर लोगों की नाराजगी का सामना कर रही है।

भूमध्य सागर तट स्थित मार्से से लेकर इंग्लिश चैनल के तट पर स्थित ला तुके तक स्कूलों और सामुदायिक केंद्रों में मतदान शुरू हुआ लेकिन कई मतदान केंद्र खाली नजर आए। दोपहर तक राष्ट्रीय स्तर पर केवल 12 प्रतिशत मतदान हुआ। फ्रांस के 13 क्षेत्रीय परिषदों के लिए रविवार को मतदान हुआ। इस चुनाव में आधारभूत संरचना स्कूल आदि स्थानीय मुद्दे प्रमुख रहे लेकिन नेता इसे अप्रैल 2022 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अपनी ताकत आंकने के मंच के तौर पर देख रहे हैं। माना जा रहा है कि अगले राष्ट्रपति चुनाव में मुकाबला मैक्रों और पेन के बीच होगा।

एपी धीरज प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)