‘गामा’ से तूफान दक्षिणी मेक्सिको में छह की मौत, हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया | Tropical storm 'Gamma' kills six in southern Mexico

‘गामा’ से तूफान दक्षिणी मेक्सिको में छह की मौत, हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

‘गामा’ से तूफान दक्षिणी मेक्सिको में छह की मौत, हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 5, 2020/3:18 am IST

मेक्सिको सिटी, दक्षिणी मेक्सिको में उष्णकटिबंधीय तूफान ‘गामा’ की वजह से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई जबकि हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि तूफान की वजह से युकातन प्रायद्वीप में भारी बारिश हुई और इस दौरान हरिकेन (तूफान जिसमें बहुत तेज हवाएं चलती हैं) के दौरान चलने वाली हवाओं की गति से हवा चल रही थी।

Read More News: उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी में मंथन, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह सहित इन नेताओं से की चर्चा

अधिकारियों ने कहा कि तबास्को और चियापास राज्यों में तूफान की वजह से काफी बारिश हुई। मेक्सिको की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने एक बयान में कहा कि चियापास में दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हुई। उनके मुताबिक पहाड़ी ढलान का मलबा उनके घर पर गिरने से यह हादसा हुआ। उसके मुताबिक दो अन्य मौत तबास्को प्रांत में हुई जहां पानी में एक व्यक्ति बह गया जबकि दूसरे की मौत पानी में डूबने से हुई।

Read More News: डु प्लेसिस और वाटसन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत सुपरकिंग्स की एकतरफा जीत, पंजाब को हराया 10 विकेट से

गामा तूफान की वजह से युकातन प्रायद्वीप और चियापास के कई इलाकों में तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई जिससे करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए। बुरी तरह प्रभावित तबास्को में 3,400 से ज्यादा लोगों को आश्रयगृह में शरण लेनी पड़ी। मियामी में ‘यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर’ के मुताबिक तूफान के कारण करीब 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। गामा तूफान के खतरे के मद्देनजर मेक्सिको में अधिकारियों ने युकातन में आम लोगों के लिये चेतावनी जारी की है।

Read More News: #IBC24AgainstDrugs: कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा- ड्रग्स मामले में जल्द जारी करें नाम, क्या आरोपियों के भागने के बाद कार्रवाई करेंगे?

 
Flowers