जर्मनी : बाढ़ पर राष्ट्रपति के वक्तव्य के दौरान हंसने वाले नेता अर्मिन लाशेत ने मांगी माफी | Germany: Leader Armin Lashet, who laughed during president's statement on floods, apologises

जर्मनी : बाढ़ पर राष्ट्रपति के वक्तव्य के दौरान हंसने वाले नेता अर्मिन लाशेत ने मांगी माफी

जर्मनी : बाढ़ पर राष्ट्रपति के वक्तव्य के दौरान हंसने वाले नेता अर्मिन लाशेत ने मांगी माफी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 18, 2021/11:37 am IST

बर्लिन, 18 जुलाई (एपी) जर्मनी में सितंबर में होने वाले चुनाव में चांसलर एंजेला मर्केल की जगह लेने वालों की दौड़ में सबसे प्रबल दावेदार माने जाने वाले अर्मिन लाशेत ने उस घटना को लेकर माफी मांगी है, जिसमें देश के पश्चिमी हिस्से में भीषण बाढ़ को लेकर राष्ट्रपति के वक्तव्य के दौरान वह हंसते हुए दिखाई दे रहे थे।

मर्केल की यूनियन ब्लॉक पार्टी के प्रत्याशी अर्मिन लाशेत उत्तरी राइन-वेस्टफेलिया प्रांत के गवर्नर भी हैं, जोकि पिछले सप्ताह आई भीषण बाढ़ से बुरी तहर प्रभावित हुआ है। दरअसल, अर्मिन लाशेत ने शनिवार को राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टीनमीयर के साथ बाढ़ प्रभावित एर्फ़्टस्टाट शहर का दौरा किया था, जहां जमीन धंसने के बाद एक बचाव अभियान चलाया जा रहा था। राष्ट्रपति स्टीनमीयर जब संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे, तभी पीछे खड़े अर्मिन लाशेत किसी से बात कर हंसने लगे। इसको लेकर अर्मिन लाशेत कड़ी आलोचना का सामना कर रहे हैं।

वामपंथी दल सोशल डेमोक्रेट्स के महासचिव लार्स क्लिंगबेल ने कहा कि लाशेत का व्यवहार बेहद असंवेदनशील और भयावह था। उन्होंने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में ही लोगों के असली व्यवहार का पता चलता है।

अर्मिन लाशेत ने इस पूरे मामले पर अपना स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘बाढ़ प्रभावित लोगों का भविष्य, जिनके बारे में हमने बातचीत में सुना, हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। उस बातचीत के दौरान अन्य जो कुछ भी हुआ, उसके लिए मुझे पछतावा है। वह अनुचित था और मुझे खेद है।’’

एपी रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)