नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे एक और किसान की मौत, हार्ट अटैक आने से थमी सांसें | Ghaziabad: Farmer protesting new agricultural laws dies of heart attack

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे एक और किसान की मौत, हार्ट अटैक आने से थमी सांसें

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे एक और किसान की मौत, हार्ट अटैक आने से थमी सांसें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 1, 2021/4:48 pm IST

गाजियाबाद: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक किसान की शुक्रवार को यहां गाजीपुर सीमा पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। एक अधिकारी ने कहा कि बागपत जिले के भगवानपुर नांगल गांव के निवासी मोहर सिंह (57) को पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Read More: दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में होगा बदलाव, दो-डिवीजन लीग प्रणाली होगी लागू

डीएसपी, इंदिरापुरम अंशु जैन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मेडिकल जानकारी के अनुसार किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुयी। इस संबंध में किसान संगठन बीकेयू के प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जिन किसानों की मृत्यु हो गई, उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए।

Read More: मकर संक्रांति के बाद शुरू होगा मंदिर निर्माण का काम, 14 से धन संग्रह अभियान

सिंह के शव को बीकेयू के झंडे में लपेटा गया। बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। नववर्ष की पूर्व संध्या पर, आंदोलन के दौरान मारे गए सभी किसानों को श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल लाइट मार्च निकाला गया।

Read More: सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, अब ड्यूटी के दौरान अपंग होने वाले कर्मचारियों को मिलेगी ये सुविधा

 

 
Flowers