पुरानी रंजिश के चलते 18 साल की युवती का हाथ-पैर बांधकर जिंदा जलाया, मौत | Girl in Sultanpur burnt alive by hand and foot Death during treatment

पुरानी रंजिश के चलते 18 साल की युवती का हाथ-पैर बांधकर जिंदा जलाया, मौत

पुरानी रंजिश के चलते 18 साल की युवती का हाथ-पैर बांधकर जिंदा जलाया, मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 22, 2020/11:20 am IST

सुल्तानपुर: जिले के बल्दीराय क्षेत्र में पुरानी रंजिश को लेकर 18 साल की एक लड़की को मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी गई। लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Read More: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर करारा प्रहार, कहा- कृषि-विरोधी नया प्रयास…पूंजीपति ‘मित्रों’ का खूब विकास

बल्दीराय के परिक्षेत्र अधिकारी विजय मल्ल यादव ने मंगलवार को बताया कि टडरसा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर विरोधी गुट के लोगों ने सोमवार को प्रदीप सिंह की 18 वर्षीया पुत्री श्रद्धा के मुंह में कपड़ा ठूंसकर हाथ-पैर बांध दिया और उसके ऊपर तीन लोगों ने मिट्टी का तेल डालकर जला दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। हालत गम्भीर होने पर उसे इलाज के लिए लखनऊ भेज दिया गया जहां देर रात उसकी मौत हो गई।

Read More: गांगाजल का इस्तेमाल करने वालों में 90 प्रतिशत तक कम हो जाता है कोरोना का असर, अमेरिकी जर्नल ने भी माना

यादव के अनुसार गत दो जून को जमीन को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ था, जिसमें एक पक्ष की तरफ से 14 और दूसरे पक्ष की तरफ से 12 लोग नामजद हुए थे। दोनों तरफ से मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही करते हुए आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित कर दिया गया है। श्रद्धा ने मृत्यु से पूर्व अपने बयान में आरोप लगाया है कि वादी पक्ष के तीन लोगों ने उसे केरोसिन डालकर जला दिया। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Read More: जांजगीर में भी हड़ताली NHM कर्मियों ने CMHO को सौंपा इस्तीफा, कर्मचारी नेता विजय झा ने किया बर्खास्तगी का विरोध